Home एक्सेसरीज ऐमज़ॉन ने लॉन्च किया पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर जाने ख़ास फीचर्स के साथ कीमत

ऐमज़ॉन ने लॉन्च किया पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर जाने ख़ास फीचर्स के साथ कीमत

by Nitika Semwal

भारतीय यूजर्स के बीच स्मार्ट स्पीकर्स  काफी लोकप्रिय है । इसी  बात को ध्यान में रखकर  अमेरीका की घरेलू  ई-कॉमर्स कंपनी ऐमज़ॉन ने अपना  एक और पोर्टेबल स्मार्ट स्पीकर सबसे पहले भारतीय बाजारो  में लॉन्च किया गया है।

साथ  ही इसकी कीमत 4,999 रखी गई  है  और यहां  नया  स्मार्ट स्पीकर 18 दिसंबर से यूजर्स को  बाजारो में उपलब्ध होंगे।

स्मार्ट स्पीकर की कुछ ख़ास फीचर्स 

 इसे भी देखे : फ्लिपकार्ट दे रहा है इन टॉप स्मार्टफोन पर धमाकेदार डिस्काउंट सिर्फ 1 से 5 दिसंबर तक

एलेक्सा  के साथ बैटरी में है दम

इसकी सबसे अच्छी बात यहां है की इसे आप ब्लूटूथ पोर्टेबल स्पीकर की तरह कही भी ले जा सकते हैं साथ ही इसमें 4,800एमएच  की बैटरी दी गई है यानि  एक बार फुल चार्ज करके आप इसे 10 घंटे तक लगातार चला सकते हैं , बैटरी लेवल को चेक करने के लिए आप पावर वटन को प्रेस कर सकते हैं.

इसी के साथ  स्मार्ट स्पीकर   के साथ  स्मार्ट असिस्टेंस  एलेक्सा भी लैस है जो  यूजर्स के वॉयस कमांड को आसानी से सुन सकेगी।

ऑडियो क्वालिटी है कमाल

बात करे ऑडियो की तो इसकी क्वालिटी काफी कमाल है  इसमें 1.3W पावर का स्पीकर दिया गया है जो इको /  एको  इनपुट के साथ आता  है।

इसमें ऑडियो ऑउटपुट के लिए 360 डिग्री सिलिंड्रिकल फॉर्म फैक्टर दिया गया है साथ ही  आउटर पैनल में फैब्रिक फिनिशिंग दी गई है इस स्मार्ट स्पीकर में पावर बटन के साथ कंट्रोल बटन्स दिए गए है जहां से आप वॉल्यूम कंट्रोल कर सकते है. इसके साथ ही इसमें चार एलईडी लाइट्स भी है और बात  करे इसके  वजन  की तो  इसका वजन 518 ग्राम है।

एक नजर इसपर भी : ऐमज़ॉन इंडिया दे रहा है टॉप स्मार्टफोन पर धमाकेदार डिस्काउंट सिर्फ 26 से 29 नंवबर तक

कुछ अन्य स्पिसिफ़िकेशन

नए  स्मार्ट स्पीकर में आपको पीछे की तरफ एक माइक्रोयूएसबी  चार्जिंग पोर्ट मिलता है जिससे आप स्पीकर को आसानी से चार्ज कर सकते है

स्मार्ट स्पीकर  कई तरह से संगीत को सुनने  के लिए वाई-फाई को जोड़ता है और  ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ भी आता है, जिससे आप इसे अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके ब्लूटूथ स्पीकर के रूप में उपयोग कर सकते हैं। साइड में टॉप, वॉल्यूम और पावर बटन पर डेडिकेटेड म्यूट बटन दिया गया  है , साथ ही आप इसको इधर से उधर आसानी से  मूव कर सकते है .

Latest Tech News