Home एप्प्स जाने क्यों Google Play Store से हटाया गया Remove China Apps

जाने क्यों Google Play Store से हटाया गया Remove China Apps

by Nitika Semwal
google removed remove china apps

अभी थोड़े समय पहले ही Google Play Store पर Remove China Apps को पब्लिश किया गया था । Remove China Apps बहुत ही कम वक्त में Google Play Store पर फ्री Apps की लिस्ट में टॉप पर था । साथ ही Remove China Apps भारत में काफी ज्यादा वायरल भी होता दिख रहा था । आपको बता दे Remove China Apps एक एंड्रॉयड App थी , जो आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन में चीन के बने Apps को पहचानता है और फिर उन्हें डिलीट कर देता है और अब तक Remove China Apps को 50 लाख से भी ज्यादा यूज़र्स ने डाउनलोड किया था । पर इतनी लोकप्रियता मिलने के बाद भी Remove China Apps को से हटा दिया गया है ।

Remove China Apps का चला जादू 10 लाख से भी ज्यादा यूज़र्स ने किया डाउनलोड

Remove China Apps हटाने का कारण

Google ने Remove China Apps हटाने का कारण देते हुआ कहा की कोई ऐप यूज़र्स को थर्ड पार्टी ऐप रीमूव करने के लिए प्रोत्साहित नहीं कर सकता है, इस वजह से इस ऐप को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही Google ने कहा Remove China Apps को डिज़ाइन ही इस उद्देश्य से किया गया था ताकि यूज़र्स अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन से चीन द्वारा निर्मित ऐप्स को अनइंस्टॉल कर सकें।

जयपुर की वनटच लैब्स द्वारा बनाई गई रिमूव चाइना ऐप्स के निर्माताओं ने मंगलवार देर रात ट्वीट कर गूगल प्ले स्टोर से इसे हटाने की पुष्टि की साथ ही आपको बता दे की Remove China Apps को OneTouch Apps Labs ने डिजाइन किया है। Remove China Apps के बारे में कंपनी ने Play Store पर जानकारी देते हुए लिखा था कि हमने Remove China Apps को एजुकेशनल उदेश्य से डिजाइन किया गया है जो कि सिर्फ ये बताता है कि किसी ऐप को किस देश में बनाया गया है। हम लोगों को किसी ऐप को अनइंस्टॉल करने के लिए प्रमोट नहीं करते हैं।

Google Play store पर वापस आई डिजिटल पेमेंट ऐप MobiKwik ,जाने Play store से हटाने का कारण

Remove China Apps के लोकप्रिय होने का कारण ?

ऐसा कहा जा सकता है की Remove China Apps काफी सही समय पर आया था क्योकि इस समय भारत के साथ साथ सभी देश चीन से परेशान है क्योकि एक वायरस की वजह से पूरी दुनिया उथल पुथल हो गयी है कोरोना वायरस को चीनी वायरस भी कहा जाता है व्ही दूसरी वजह भारत-चीन सीमा विवाद भी है तीसरा कारण YOUTUBE VS TIK-टोक को माना जा रहा है जिसके चलते चीन विरोधी भावना बढ़ती जा रही थी ।

इंडियन यूजर्स हुए गुस्सा

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.