Home मोबाइल फोन हैक्स इन 5 कारणों से होता है आपका SmartPhone स्लो चार्ज

इन 5 कारणों से होता है आपका SmartPhone स्लो चार्ज

by Nitika Senwal
SmartPhone Slow Charge

अगर आप भी अपने SmartPhone के स्लो चार्ज ( Slow Charge ) होने से परेशान है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योकि आज हम आपको बताने वाले है किन कारणों से आपका SmartPhone स्लो चार्ज ( Slow Charge ) हो रहा है ताकि अगर आप ये गलतियां जाने अनजाने कर रहे है तो अब से ये गलतियां न करे…

Google Play store पर वापस आई डिजिटल पेमेंट ऐप MobiKwik ,जाने Play store से हटाने का कारण

कोई नया ऐप इंस्टॉल

अगर आपका SmartPhone Slow Charge ( स्लो चार्ज) हो रहा है कि इसके लिए की हार्डवेयर ही जिम्मेदार हो, ऐसा जरूरी नहीं है। SmartPhone के सॉफ्टवेयर में खराबी की वजह से भी चार्जिंग स्लो हो सकती है। अगर कोई नया ऐप इंस्टॉल किया है तो हो सकता है कि यह ऐप बैकग्रांउड में ज्यादा पावर खींच रहा हो। जिस वजह से आपका SmartPhone Slow Charge ( स्लो चार्ज ) हो रहा है ।

Computer से SmartPhone Charge करना

SmartPhone slow चार्ज होने के ये सबसे बड़ा कारण हो सकता है। अगर आप भी अपने लैपटॉप PC से SmartPhone charge करते है तो आपका SmartPhone slow Charge होगा। साथ ही तार रहित (wireless) चार्जिंग से बचें इससे भी आपका SmartPhone slow Charge होता है। ध्यान दें अपने SmartPhone को उसी चार्जर से चार्ज करे जो आपके mobile कि कम्पनी का है ऐसा करने से आपका SmartPhone भी ठीक चलेगा। PC का सहारा ना लें।

खराब बैटरी

अगर आपका SmartPhone eतेज चार्ज नहीं हो रहा है तो आपको SmartPhone की बैटरी बदलने की जरूरत है। कई बार बैटरी काम तो करती रहती है लेकिन कुछ इंटरनल प्रॉब्लम के चलते ये तेजी से चार्ज होना बंद हो जाती है। ऐसे में इसे रिप्लेस करके ही समस्या का समाधान किया जा सकता है ।

Samsung Galaxy S20 Tactical Edition SmartPhone खास बना है आर्मी के लिए ,जाने पूरी जानकारी

SmartPhone को Over चार्जिंग करना

अगर आप ऐसा कर रहे है तो slow चार्ज का ये सबसे बड़ा कारण है। रोज अपने SmartPhone को 70 या 80% से ज्यादा चार्ज ना करे। जब आपका mobile 15% है तभी चार्ज में लगाए और उसको70 या 80% तक ही चार्ज करे ।

डैमेज यूएसबी पोर्ट

अगर आपका फोन स्लो चार्ज हो रहा है तो परेशानी आपके फोन के यूएसबी पोर्ट में हो सकती है। काफी समय से फोन इस्तेमाल होने के चलते कई बार इसमें कुछ गंदगी जमा हो जाती है या फिर यह अंदर से डैमेज हो जाता है। ऐसे में आपको इसे एक बार साफ करना चाहिए।

48 मेगापिक्सेल प्राइमरी रियर कैमरा सेटअप के साथ मिड-रेंज Redmi 10X Series हुई लॉन्च

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.