Home एप्प्स YOUTUBE VS TIK-TOK मुद्दे के बाद अब राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने की TikTok India Ban की मांग

YOUTUBE VS TIK-TOK मुद्दे के बाद अब राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने की TikTok India Ban की मांग

by Nitika Semwal
YOUTUBE VS TIK-TOK

आज कल कोरोना के मुद्दे से हटकर एक नया मुद्दा सभी की जुबान पर है और वो है YOUTUBE VS TIK-TOK मुद्दा जो सोशल मीडिया पर काफी गर्माया हुआ है किसी का कहना है की TIK-TOK बेस्ट है तो किसी का कहना है YOUTUBE इस मुद्दे पर जहां फैंस जुबानी जंग कर रहे है वही TIK-TOK और YOUTUBER भी कहा पीछे रहने वाले थे । आपको बता दे YOUTUBERS और TIK -TOK यूज़र्स के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है कि किसका कॉन्टेंट बेस्ट होता है।

180 देशो में Google Bolo App का होगा विस्तार ,अब घर बैठेकर भी आपके बच्चे कर सकते है पढ़ाई

कहा से हुई इसकी शुरुआत

आपने जाने माने Youtubers में से एक Carry Minati का नाम तो सुना ही होगा जो अपनी रोस्ट वीडियो के लिए जाने जाते है कुछ दिनों पहले Carry Minati ने आमिर सिद्दिकी जो की खुद को TIK -TOK Star कहते है उनके जैसे कई और TIK -TOK Star को उनके कॉन्टेंट को लेकर रोस्ट किया था, Carry Minati का ये रोस्ट वीडियो जबरदस्त हिट साबित हुआ था लोग इस वीडियो को काफी पसंद भी कर रहे थे Carry Minati की इस वीडियो ने कई वीडियो के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे ।

जिसके बाद Carry Minati का रोस्ट वीडियो ( THE END ) एक दम से YouTube ने रिमूव कर दिया । YouTube ने कारण देते हुए ने बताया की वीडियो में कुछ ऐसे शब्द थे जो YouTube Policy की के विरुद्ध है । Carry Minati का वीडियो से हटने के बाद फैंस भी दुःखी है सभी चाहते है की Carry Minati का वीडियो YouTube पर वापस आ जाए Memer भी अपनी पोस्ट और Meme के जरिये Carry Minati का पूरा सहयोग दे रहे है। इसी के साथ लोगो का गुस्सा अब TIK -TOK पर निकल रहा है कुछ ही दिनों में TIK -TOK की रेटिंग 3.2 से 2.0 आ गयी है ।

tik tok ratings

हैकर ने किया दावा सुरक्षित नहीं है Aarogya Setu App में करोड़ो भारतीयों का डेटा

आमिर सिद्दिकी के भाई फैज़ल सिद्दिकी मुश्किल में फंसते नज़र आ रहे हैं

इसी मुद्दे के बीच अब आमिर सिद्दिकी के भाई फैज़ल सिद्दिकी मुश्किल में फंसते नज़र आ रहे हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर फैज़ल का एक टिक-टॉक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन पर आरोप लगा है कि वह ‘एसिड अटैक’ को ग्लोरिफाई करते दिखे हैं। जैसे ही वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड हुआ राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने इसके खिलाफ टिक-टॉक इंडिया और महाराष्ट्र पुलिस को पत्र लिखकर तुरंत कार्रवाई की मांग की।

YOUTUBE VS TIK-TOK मुद्दे के बीच उनका एक पुराना वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा, जिसमें वह एक लड़की पर पानी फेंकते दिखे हैं। वीडियो में इसे तेज़ाब के तौर पर दिखाया गया है। देखते ही देखते ट्विटर पर #BanTiktok और #FaizalSiddiqui ट्रेंड होने लगा। लोग वीडियो के जरिए ऐप बैन की मांग करने लगे। मुद्दा गर्माता देख राष्‍ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने तुरंत TikTok India से इस वीडियो को हटाने की मांग की। 

जाने कौन सी है इंडिया में Best 10 Web Series Apps

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब टिक-टॉक पर बैन लगाने की मांग ने ज़ोर पकड़ा है। इससे पहले मद्रास हाई-कोर्ट ने अश्लील सामाग्री परोसे जाने के आरोप में इस ऐप पर बैन लगाया था। लेकिन बाद में आर्थिक तंगी का हवाला देकर इसे ऐप पर से बैन हटा लिया गया था। अब एक बार फिर यह ऐप पर बैन लगाने की बात की जा रही है।

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.