Home फिचर्स Boat Rockerz 330: इसमें मिलेगे कई फिचर्स

Boat Rockerz 330: इसमें मिलेगे कई फिचर्स

by Mahima Bhatnagar
Published: Last Updated on
Boat headphone

वायरलेस नेकबैंड इयरफ़ोन स्टाइल, कंफर्ट और परफॉर्मेंस का एक अनूठा कॉम्बीनेशन प्रदान करते हैं। खैर, आखिरी वाला यानी परफॉर्मेंस कभी भी निश्चित नहीं हो सकता है और एक प्रोडक्ट से दूसरे प्रोडक्ट में अलग हो सकता है। भारतीय ऑडियो कंपनी Boat ने हाल ही में अपनी Rockerz सीरीज के वायरलेस इयरफोन रेंज का विस्तार किया है। कंपनी ने देश में Boat Rockerz 330 को लॉन्च कर दिया है। वायरलेस इयरफोन में नेकबैंड-स्टाइल डिज़ाइन है और यह 1,299 रुपये के प्राइस टैग के साथ आता है। यह सेगमेंट काफी भीड़-भाड़ वाला है और इसमें एंट्री-लेवल वायरलेस इयरफ़ोन की कोई कमी नहीं है। जबकि Boat के पास किफायती वायरलेस इयरफ़ोन की अपनी लाइनअप है, Redmi, Noise जैसे ब्रांडों के पास भी इस प्राइस रेंज में प्रोडक्ट हैं। तो, क्या Boat Rockerz 330 दूसरों से अलग है? चलिए पता करते हैं

Boat Rockerz 330: डिजाइन

Boat Rockerz 330 में मेटल कंट्रोल बोर्ड और मैग्नेटिक इयरबड्स के साथ रबर नेकबैंड है। इसे Active Black, Ocean Blue, Navy Blue, Teal Green, Blazing Yellow और Raging Red समेत कई कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। हमें रिव्यू के लिए नेवी ब्लू कलर का यूनिट मिला। एंट्री-लेवल डिवाइस होने के बावजूद इयरफोन सस्ता नहीं लगता। मेटल हाउसिंग में एक ग्लोसी फिनिश देखने को मिलती है। रबरयुक्त नेकबैंड गर्दन पर नरम और आरामदायक है। इयरबड्स के अंदर मैग्नेट हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे उलझे नहीं और उपयोग में न होने पर अलग हो जाएं।

इसे भी पढ़ें: Realme Buds 2 Neo, 1 जुलाई को भारत में होगा लॉन्च

राइट साइड पावर बटन और वॉल्यूम कंट्रोल बटन हैं। पहले वाली बटन को बाहरी किनारे पर रखा गया है। इन-लाइन वॉल्यूम कंट्रोल बटन बोर्ड के अंदरूनी किनारे पर रखे गए हैं। स्थान सटीक है और इयरफ़ोन को कंट्रोल करने के लिए आसान पहुंच प्रदान करता है।

पावर बटन के ठीक नीचे मिनी-एलईडी लाइट है जो डिवाइस के उपयोग में होने पर नीली हो जाती है। डिवाइस बंद होने पर और बैटरी का स्तर कम होने पर यह लाल हो जाता है। चार्जिंग के लिए दाएं किनारे पर यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी है। यह एक राहत की बात है क्योंकि यह एक अतिरिक्त केबल ले जाने की आवश्यकता को कम करता है, इस तथ्य को देखते हुए कि आजकल कई स्मार्टफोन यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग के साथ आते हैं। लेफ्ट मेटेलिक बोर्ड एक क्लीन सरफेस है जिस पर कंपनी का लोगो है।

Read More: वायरलेस चार्जिंग के साथ Redmi AirDots 3 Pro लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

Boat Rockerz 330: परफॉर्मेंस

Boat Rockerz 330 एक 10mm ड्राइवर से लैस है। वायरलेस इयरफ़ोन को अपने स्मार्टफ़ोन के साथ जोड़ना आसान है। यह ब्लूटूथ वर्जन 5.0 का उपयोग करके अन्य डिवाइसेज से जुड़ता है। पेयर करने के लिए, बस अपने फोन के ब्लूटूथ को ऑन करें, Boat Rockerz 330 खोजें और कनेक्ट करें।

डिवाइस पर कंट्रोल सरल और याद रखने में आसान हैं। वायरलेस बटन को ऑन/ऑफ करने के अलावा, पावर बटन का उपयोग डिजिटल असिस्टेंट को जगाने और म्यूजिक प्ले/पॉज करने के लिए किया जा सकता है। वॉल्यूम कंट्रोलर साउंड लेवल को कंट्रोल करने की अनुमति देते हैं। ‘+’ पर एक लंबा प्रेस अगला गाना बजाता है, जबकि ‘-‘ बटन का इस्तेमाल पिछले गाने को चलाने के लिए किया जा सकता है।

डिवाइस के आउटपुट के बारे में बात करते हुए, इयरफ़ोन एक बास-हैवी साउंड प्रदान करते हैं और उन गीतों के लिए डिलीवर करते हैं जो बास में रिच होते हैं। लेकिन ऐसे एपिसोडिक इवेंट्स होते हैं जब मिड्स हाई और वोकल्स पर हावी हो जाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप मफल साउंड होते हैं।

Read More: 1000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध बेस्ट वाइरलेस नेकबैंड ईयरफोन

हमने पॉडकास्ट सुनने के लिए Boat Rockerz 330 का इस्तेमाल किया। अनुभव बहुत अच्छा था। वोकल्स इस बार अधिक समृद्ध और स्पष्ट निकले।

वायरलेस इयरफ़ोन एक वॉयस कॉलिंग सुविधा प्रदान करते हैं। इसका मतलब है कि इसका इस्तेमाल कॉल का जवाब देने के लिए किया जा सकता है। इनकमिंग कॉल रिसीव करने के लिए, पावर बटन पर क्लिक करें। हमें इयरफोन का इस्तेमाल करते हुए कॉल का जवाब देने में किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। विशेष रूप से डिवाइस के कारण कॉल ड्रॉप भी नहीं थे।

Latest Tech News