Home टेक इंडस्ट्री कोरोना के चलते भारत में अभी लांन्च नही होगी OnePlus Pay मोबाइल पेमेंट और डिजिटल वॉलेट सर्विस

कोरोना के चलते भारत में अभी लांन्च नही होगी OnePlus Pay मोबाइल पेमेंट और डिजिटल वॉलेट सर्विस

by Nitika Senwal
oneplus pay

चीन की कपंनी OnePlus  नें स्मार्टफोन और स्मार्टटीवी के जरिये चीन में ही नही बल्कि भारत में भी अपनी पकड़ मजबूत करी है भारत में चीन के इस ब्रांड पर लोग आंखे बंद करके भरोसा करते है या युं करे कि इसको अपनी पहली पंसद मानते है वही अब OnePlus ने अपनी Mobile Payment Servies  ( मोबाइल पेमेंट सर्विस )  शुरू कर दी है जिसका नाम है ‘OnePlus Pay’। अब OnePlus ( वनप्लस )  की Digital volit Mobile Payment Servies ( डिजिटल वॉलेट और मोबाइल पेमेंट सर्विस )  अधिकारिक रूप से लॉन्च हो गई है। पर  ‘OnePlus Pay’ ( वनप्लस पे )  सर्विस अभी के लिए चीनी मार्केट तक ही सीमित है, और खास बात ये है की इस सर्विस को कंपनी के लेटेस्ट स्मार्टफोन OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro में दिया गया है। NFC बेस्ड ‘OnePlus Pay’ ( वनप्लस पे ) Mobile Payment (  मोबाइल पेमेंट )  सर्विस को धीरे-धीरे  सभी जगह रोलआउट किया जा रहा है। कहा जा रहा है की आने वाले दिनों में यह और भी Oneplus SmartPhone (  वनप्लस स्मार्टफोन )  का हिस्सा बनेगा। अभी ‘OnePlus Pay’ भारत में लांन्च होने के कोई आसार नही है इसकी सबसे बड़ी वजह है चीन का कोरोना वायरस ।

क्या आप भी अपने घर के Wi-Fi Network से परेशान है ? चलो इस परेशानी को ठीक करे

कैसे काम करेगा OnePlus Pay

OnePlus महीनों से OnePlus Pay की इंटरनली टेस्टिंग कर रहा था ‘OnePlus Pay’ से पेमेंट करने लिए यूज़र्स को अपने फोन में यह ‘OnePlus Pay’ App  खोलना होगा इसके बाद फिर ‘OnePlus Pay’ को NFC बेस्ड पेमेंट ऐप के रूप में डिफॉल्ट सेट करना होगा।

one plus pay

यह करने के बाद यू़ज़र को इसमें बैंक डिटेल्स डालनी होगी, जिसके बाद ‘OnePlus Pay’ पेमेंट करने के लिए तैयार हैं। OnePlus ( वनप्लस )  का कहना है उनका ‘OnePlus Pay’ मोबाइल पेमेंट ऐप प्रतिद्वंदी WeChat और Alipay की तुलना में ज्यादा फास्ट है और इसका इस्तेमाल भी काफी आसान है। ‘OnePlus Pay’वनप्लस पे ऐप को पावर बटन को दो बार दबाकर एक्टिव किया जा सकता है। OnePlus Pay पहली ऐसी PayApp ( पे ऐप )  होगी जो इस तरह से एक्टिव हो जाया करेगी ।

आपके बजट के हिसाब से ये है Top 5 Refrigerator वो भी डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ

OnePlus Pay भारत में दुसरी PayApp ( पे ऐप ) को दे सकता है  चुनौती

भारतीय बाजार में पहले से ही फोन-पे, अमेजन-पे, पेटीएम और गूगल-पे जैसे दिग्गज कंपनियों के डिजिटल पेमेंट सिस्टम मौजूद है। ऐसे में देखना यह होगा कि ‘OnePlus Pay’ ( वनप्लस पे )  भारत में आएगा तो पहले से मौजूद डिजिटल पेमेंट सिस्टम इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को अपनी और आकर्षित करने के लिए क्या रणनीति अपनाता है। ये बात भी सामने आ रही है की ‘OnePlus Pay’ को भारत में  डिजिटल पेमेंट सेगमेंट में अपने पकड़ मजबूत करने के लिए ज्यादा से ज्यादा बैंकों से साझेदारी करनी होगी जिससे वह गूगल पे जैसे दिग्गज कॉम्पीटिटर को टक्कर दे सके।

digital payment

साथ ही कंपनी को अन्य डिजिटल पेमेंट सिस्टम की तरह ही अच्छे कैशबैक ऑफर्स देने होंगे, जिससे यूजर ‘OnePlus Pay’ ( वनप्लस पे ) की तरह आकर्षित कर सके। यह देखना दिलचस्प होगा की ‘OnePlus Pay’ ( वनप्लस पे ) बाकि डिजिटल पेमेंट ऐप्स को किस तरह और कैसे टक्कर देती है ।

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.