Home इनफार्मेशन टेक यूजर्स की नाराजगी को देखकर WhatsApp ने पॉलिसी बदलाव 15 मई तक टाले

यूजर्स की नाराजगी को देखकर WhatsApp ने पॉलिसी बदलाव 15 मई तक टाले

by Nitika Semwal
WHATSAPP

आज के समय में बच्चा हो या बड़ा सभी फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp का इस्तेमाल करते है पर कुछ दिनों पहले अपनी गोपनीयता नीति को संशोधित करने की घोषणा करने के लिए बड़े पैमाने पर फ्लैक्स खींचे थे, जिसने डेटा शेयरिंग को लेकर फेसबुक के साथ एक गहन एकीकरण का संकेत दिया। साथ ही ये भी कहा गया की अगर उपयोगकर्ता इस बात से सहमत नहीं हुए तो 8 फरवरी से उनका अकाउंट WhatsApp से डिलीट कर दिया जाएगा। पर अब, WhatsApp ने शनिवार को घोषणा की कि प्लेटफॉर्म पर कोई भी उपयोगकर्ता 8 फरवरी को अपने खाते को निलंबित या हटा नहीं पाएगा और यह डेटा साझा करने की तिथि को 15 मई तक बढ़ा दिया गया है।

एक नजर इसपर भी : कंप्यूटर के लिए सर्वश्रेष्ठ 5 इंस्टाग्राम वीडियो डाउनलोडर

ने कहा गोपनीयता के बारे में गलत सूचना

यह विकास उपयोगकर्ताओं द्वारा गोपनीयता के बारे में चिंताओं को उठाए जाने और टेलीग्राम और सिग्नल जैसे अन्य विकल्पों में आने के बाद आया। कंपनी ने अपनी शर्तों के लिए एक अद्यतन को स्वीकार करने के लिए अपनी 8 फरवरी की समय सीमा को स्थगित कर दिया है। यह कहते हुए कि यह गोपनीयता के बारे में गलत सूचना को साफ करने के लिए को थोड़ा समय चाहिए।

- TechMobi

ऐसे करे WhatsApp Animated Stickers का इस्तेमाल

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा

विभिन्न क्षेत्रों की खबरें उपलब्ध कराने के लिए भारत के Best News Apps

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘हमने बहुत सारे लोगों से यह सुना है कि हमारी हालिया निजता नीति में संशोधन को लेकर बहुत संदेह है. बहुत सारी गलत सूचनाएं फैल रही हैं, जो चिंता का विषय बनी हुई हैं और हम हमारे सिद्धांतों और तथ्यों को समझने में मदद के लिए सभी की मदद करना चाहते हैं।

भारत में WhatsApp यूजर्स की संख्या 40 करोड़ से अधिक है

ये 7 Meditation Apps जो करती है कोरोना जैसी महामारी की चिंता से आपको मुक्त

साथ ही WhatsApp का कहना है की वह यह ब्योरा नहीं रखती कि यूजर्स किसे संदेश भेज रहे हैं या किसे कॉल कर रहे हैं. साथ ही वह संपर्कों को फेसबुक से साझा नहीं करती है ये बहुत ही गलत तरीके से दिखाया और बताया जा रहा है। साथ ही आपको बता दे की भारत में WhatsApp यूजर्स की संख्या 40 करोड़ से अधिक है और आने वाले समय मई ये संख्या बढ़ेगी, जाहिर सी बात है ऐसा कदम उठा कर WhatsApp खुद को लॉस नहीं करेगा।

Search The Web (सर्च द वैब): गलत सूचना तथा फेक फॉरवर्ड मैसेज को रोकने के लिए WhatsApp ने नया फीचर किया लॉन्च

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. OK Privacy Policy