Home इनफार्मेशन टेक अचानक से TIK-TOK की रेटिंग में आई भारी गिरावट 4.0 से घट कर हुई 1.3

अचानक से TIK-TOK की रेटिंग में आई भारी गिरावट 4.0 से घट कर हुई 1.3

by Nitika Semwal
TIK-TOK decreased from 4.0 to 1.3

भारत में ऐसा कोई ही होगा जो TIK – TOK के बारे में न जानता हो बड़ा हो या छोटा सभी इस TIK – TOK App के बारे में जानते है साथ ही इसका उपयोग भी करते आ रहे है पर एक दम से TIK – TOK की रेटिंग गूगल प्ले स्टोर पर 4.0 से घट कर 1.3 गई है। आज की बात करे तो बड़े-बड़े सेलिब्रिटी अब TIK- TOK की स्क्रीन पर नज़र आते हैं। साथ ही आपको बता दे भारत में TIK- TOK का सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता आ रहा है पर अब TIK – TOK की रेटिंग इस तरह अचानक से कम हो गई है।

YOUTUBE VS TIK-TOK मुद्दे के बाद अब राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने की TikTok India Ban की मांग

यहां से हुई इसकी शुरुआत

आपने जाने माने Youtubers में से एक Carry Minati का नाम तो सुना ही होगा जो अपनी रोस्ट वीडियो के लिए जाने जाते है कुछ दिनों पहले Carry Minati ने आमिर सिद्दिकी जो की खुद को TIK -TOK Star कहते है उनके जैसे कई और TIK -TOK Star को उनके कॉन्टेंट को लेकर रोस्ट किया था, Carry Minati का ये रोस्ट वीडियो जबरदस्त हिट साबित हुआ था लोग इस वीडियो को काफी पसंद भी कर रहे थे Carry Minati की इस वीडियो ने कई वीडियो के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे । एक दिन में इस वीडियो को 7.5 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले थे. साथ ही इस वीडियो को लाखों लोग लाइक कर चुके थे बावजूद इसके इस वीडियो को यूट्यूब ने के चैनल से हटा दिया. ये बात कैरी को फैन्स, उनके दोस्तों और कई मशहूर यूट्यूबर्स को पसंद नहीं आई और उन्होंने TIK – TOK को बैन व बॉयकॉट करने की अपील भी की

केविन मेयर के रूप में TIK-TOK को मिला नया CEO

दूसरा कारण ये भी बताया जा रहा है की TIK -TOK पर हमेशा ही धार्मिक भावनाओं के ठेस पहुंचाने, एसिड अटैक को बढ़ावा देने, भद्दे कंटेंट, सेक्सुअल कंटेट को लेकर आरोप लगते रहे हैं पहले भी कोर्ट में TIK -TOK को बैन करने को लेकर सुनवाई की जा चुकी है. पिछली साल ऐसी खबरे आने लगी थी मानों TIK -TOK को बैन कर दिया जाएगा लेकिन सरकार द्वारा ऐसा नहीं किया गया

तीसरा कारण : इसी के साथ एक पुराना वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा, वीडियो में पानी को तेज़ाब के तौर पर दिखाया गया है। देखते ही देखते ट्विटर पर #BanTiktok ट्रेंड होने लगा। लोग वीडियो के जरिए TIK -TOK बैन की मांग करने लगे। मुद्दा गर्माता देख राष्‍ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने तुरंत TikTok India से इस वीडियो को हटाने की मांग की।

सबसे पहले मद्रास हाई-कोर्ट ने अश्लील सामाग्री परोसे जाने के आरोप में TIK -TOK पर बैन लगाया था। लेकिन बाद में आर्थिक तंगी का हवाला देकर इसे ऐप पर से बैन हटा लिया गया था। अब एक बार फिर TIK -TOK पर बैन लगाने की बात की जा रही है।

180 देशो में Google Bolo App का होगा विस्तार ,अब घर बैठेकर भी आपके बच्चे कर सकते है पढ़ाई

TIK -TOK को बॉयकॉट

इस कड़ी में मशहूर यूट्यूबर अमित भड़ाना, आशीष चांचलानी, हर्ष बेनीवाल वहीं बिग बॉस 13 का हिस्सा रह चुके हिंदुस्तानी भाऊ ने भी TIK -TOK को बॉयकॉट करने की अपील की है. बता दें कि यह मामला बढ़ता ही जा रहा है ही जा रहा है. यही कारण है कि TIK -TOK और यूट्यूब के क्रिएटर्स के बीच हो रही बहस का नुकसान टिकटॉक को उठाना पड़ रहा है। बताया जा रहा है अगर ऐसे ही TIK -TOK की रेटिंग गिरती रही तो जल्द ही भारत में TIK -TOK बन हो जाएगा।

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.