Home इनफार्मेशन टेक केविन मेयर के रूप में TIK-TOK को मिला नया CEO

केविन मेयर के रूप में TIK-TOK को मिला नया CEO

by Nitika Senwal
tik-tok gets new ceo as kevin mayer

चीन की इस App को ऐसा कोई नहीं होगा जो नहीं जानता होगा इस App का नाम है TIK-TOK जो भारत में ही नहीं बल्कि कई और देशो में भी काफी मशहूर है इसी के साथ अब TIK-TOK को केविन मेयर के रूप में नया CEO मिलने वाला है केविन मेयर जो की 1 जून से ये कार्य संभालने वाले है केविन मेयर ने नवंबर में डिज्नी + स्ट्रीमिंग सेवा के सफल लॉन्च का नेतृत्व किया लेकिन फरवरी में डिज्नी ने नए चीफ एग्जीक्यूटिव को कार्यभार संभालने के लिए दे दिया गया ।

YOUTUBE VS TIK-TOK मुद्दे के बाद अब राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने की TikTok India Ban की मांग

TIK-TOK में एक वीडियो 15-60 सेकंड की होती है

TIK-TOK लिप-सिंक, कॉमेडी और कई प्रतिभा वाली वीडियो बनाने और शेयर करने वाली आईओएस और एंड्राइड सोशल मीडिया वीडियो App है। 2017 में चीनी डेवलपर बाइटडांस द्वारा चीन के बाहर के बाजारों के लिए TIK-TOK लॉन्च किया गया था। आज TIK-TOK को कई बिलियन लोगो ने डाउनलोड करा है । TIK-TOK में एक वीडियो 15-60 सेकंड की होती है । 15 से 60 सेकंड के वीडियो क्लिप के बहुरूपदर्शक फीड में हेयर-डाई ट्यूटोरियल से लेकर डांस दिनचर्या और दैनिक जीवन के बारे में चुटकुले और लिप-सिंक शामिल हैं। lockdown के चलते लोग TIK-TOK को कुछ ज्यादा ही इस्तेमाल कर रहे है ताकि वो घरो में बोर न हो ।

10th जेनेरेसन इंटेल कोर प्रोसेसर के साथ Alienware m15-R3 और m17-R3 Gaming Laptop Series हुई लॉन्च

TIK-TOK Ban की मांग

भारत में की मांग काफी समय से चल रही है इसी बीच TIK-TOK का एक पुराना वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा, जिसमें वह एक लड़की पर पानी फेंकते दिखे हैं। वीडियो में इसे तेज़ाब के तौर पर दिखाया गया है। देखते ही देखते ट्विटर पर #BanTiktok ट्रेंड होने लगा।

लोग वीडियो के जरिए TIK-TOK बैन की मांग करने लगे। मुद्दा गर्माता देख राष्‍ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने तुरंत TikTok India से इस वीडियो को हटाने की मांग की। यह पहली बार नहीं है जब TIK-TOK पर बैन लगाने की मांग ने ज़ोर पकड़ा है। इससे पहले मद्रास हाई-कोर्ट ने अश्लील सामाग्री परोसे जाने के आरोप में इस App पर बैन लगाया था। लेकिन बाद में आर्थिक तंगी का हवाला देकर इसे App पर से बैन हटा लिया गया था। अब एक बार फिर यह App पर बैन लगाने की बात की जा रही है।

Oppo के इन SmartPhones पर मिल रहा कैशबैक और धमाकेदार ऑफर्स ,जानें पूरी डीटेल्स

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.